chawal ke pani lagane ke fayde
chawal ke pani lagane ke fayde

chawal ke pani lagane ke fayde:शायद ही कुछ लोग ऐसा होगा जिसे राइस पसंद ना हो । राइस इंडिया में बहुत लोकप्रिय भोजन होता है ।अलग -अलग राज्य में इसका अलग -अलग पाकवान बनता है ।कुछ पकवान इंडिया में बहुत खास होता है । जैसे बिरयानी , पालव, जीरा राइस ,curd राइस ये सब पकवान खास होता है ।

आज से कई साल पहले हमारे पूर्वज नेचुरल ब्यूटी में विश्वाश करते थे । और खुद नेचुरल product बनाते थे । जिस से न कोई साइड इफ़ेक्ट होता था ।न कोई हानि । और वो लोग चावल के पानी से बनाते थे (chawal ke pani lagane ke fayde)

चावल का रोटी भी बनता है । कुछ पकवान ऐसे होते है । जिसमे चावल का आटा मिलाया जाता है ।खाने के साथ -साथ चावल का और भी खास उपयोग होता है जो शायद आप को पता नहीं होगा ।या फिर पता होगा ।चलिए आज जानते है । नेचुरल ब्यूटी में अगर आप विश्वाश करते है । तो आप को चावल का पानी का इस्तेमाल करना चाहिए अपने ब्यूटी के लिए ।

चावल में बिटामिन B रहता है । चावल में पोटैशियम ,मैग्नेसियम होता है जो स्किन के लिए अच्छा होता है ।

chawal ke pani lagane ke fayde । Benefits of rice water for skin

स्किन चमकता है ।: chawal ke pani lagane ke fayde

अपने त्वचा पे अभी के समय में न जाने कितना प्रोडक्ट हमलोग इस्तेमाल करते है । कभी -कभी प्रोडक्ट अच्छा होता है ।कभी -कभी प्रोडक्ट का साइड इफ़ेक्ट भी हो जाता है ।

लेकिन जब आप होम मेड प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है तो इसका कोइ भी साइड इफ़ेक्ट नहीं होता है । चलिए आज आप को बताते है । chawal ke pani lagane ke fayde क्या – क्या है ।जब हमलोग चावल के पानी लगते है तो इस से त्वचा चमकता और मुलायम होता है ।

अगर आप का स्किन सूरज में जाने के वजय से जल गया तो इसे लगाने से कम होगा ।:chawal ke pani lagane ke fayde.

खास कर जो लोग दफतर जाते है । स्कूल एंड कॉलेज जाने वाले बचे इस समस्या को ज्यादा फेस करते है । अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो परेशान होने कि कोइ बात नहीं है ।

आप के लिए एक खरेलु उपाय है जिस से आप का ये समस्या ख़त्म हो जायेगा । चावल के पानी लगने से आप का त्वचा अगर सूरज में जल गया है तो ये ख़त्म हो जायेगा ।

कुछ लोग अपने को स्किन को जलने से बचने के लिए sun cream लगते है । चावल का पानी आप के लिए घरेलु उपाय है । जिस से आप का स्किन का जला हुआ कम होगा ।

मुहासा से छुटकारा :chawal ke pani lagane ke fayde

अभी के टाइम में नोरमल है । मुहासा किसी को होना । 70% लोग मुहासा से परेशान है । मुहासा से परेशान हो कर लोग न जाने कितना प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है । कुछ लोग के लिए फायदे मंद होता है ।

तो कुछ लोग के लिए फायदे मंद नहीं होता है । अगर आप के लिए फायदे मंद नहीं है । तो आप को खरेलु नुख्सा इस्तेमाल करना चाहिए । आप मुहासा से परशान है तो आप को खरेलु नुख्सा इस्तेमाल करना चाहिए ।

चावल के पानी को रुई से त्वचा पे लगाए । जहाँ पे आप के त्वचा पे पिम्पलस है । वहाँ रुई से चावल के पानी लागए और 1 से 2 घंटेके लिए छोड़ दे फिर ठंडा पानी से धो ले । 1 सपताह लगने से आप को ये अपने त्वचा में अंतर नजर आएगा ।

एंटी एजिंग :chawal ke pani lagane ke fayde

दुनियाँ में हर कोई अपने उम्र से कम दिखना चाहता है । अपने उम्र से कम दिखने के लोग न जाने कितना प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है । कम उम्र दिखने के लिए कुछ लोग तो सर्जरी तक करवा लेते है ।

कभी -कभी सर्जरी का साइड इफ़ेक्ट भी होता है । जिस से लोग को बाद में परेशानी होती है । अगर आप इस सब से बचना चाहते है और खूबसूरत दिखना चाहते है तो आप को चावल का पानी लगाना चाहिए ।

लेकिन अगर आप बिना सर्जरी और बिना महगा प्रोडक्ट इस्तेमाल किये अगर कम उम्र का दिखे तो क्या दिखना नहीं चाहेगे।चलिए आप को बताते है । चावल के पानी लगाने से आप का उम्र कम दिखेगा । ये आप का खरेलु नुख्सा है जिस से आप को साइड इफ़ेक्ट का डर नहीं होगा ।

लेग स्किन के लिए अच्छा होता है ।

कभी -कभी लोग का लेग का स्किन जल जाता है । चपल पहने से । ऐसे स्थिति में आप अपने लेग पर चावल का आटा और गुलाब का जल मिला कर अपने लेग के स्किन पे रब करे । इसे रब करने से आप के लेग का कलर नार्मल हो जायेगा ।

इसे भी पढ़े ।

https://www.hindiblogse.com/baalon-mein-aanvala-shikaakaee-aur-reetha-lagane-ke-phaayade/

Categories: Healthy Tips

0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *